Forgot password?    Sign UP
अश्विनी भाटिया SBI के नए प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त की गयी

अश्विनी भाटिया SBI के नए प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त की गयी





2020-06-02 : हाल ही में, बैंक बोर्ड ब्यूरो (BBB) ने सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों के शीर्ष-स्तरीय पद के लिए नियुक्ति की सिफारिश की है। बैंक बोर्ड ब्यूरो ने भारतीय स्टेट बैंक के अगले प्रबंध निदेशक के रूप में अश्विनी भाटिया की नियुक्ति की सिफारिश की। पाठकों को बता दे की अश्विनी भाटिया वर्तमान में एसबीआई में उप-प्रबंध निदेशक हैं। ध्यान दे की अश्विनी भाटिया को पी के गुप्ता के स्थान पर नियुक्त किया गया है, जो 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो गये।

अश्विनी भाटिया जुलाई 2018 से एसबीआई म्यूचुअल फंड के एमडी हैं। बता दें कि हाल में एसबीआई म्यूचुअल फंड ने अच्छी प्रगति की है। असेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) के मामले में वह 3.80 लाख करोड़ रुपए के साथ सबसे बड़ी कंपनी है। हाल के समय में एसबीआई म्यूचुअल फंड ने काफी तेजी से बढ़त हासिल की है और साल 2020 उसके लिए काफी अच्छा रहा है। बैंक बोर्ड ब्यूरों में 7 सदस्य हैं और इसके प्रमुख पर्सनल एवं ट्रेनिंग के पूर्व प्रमुख बीपी शर्मा हैं।

यह भी ध्यान दे की बीबीबी ने इसके अलावा एमवी राव को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एमडी एवं सीईओ पद पर और पीपी सेनगुप्ता को इंडियन ओवरसीज बैंक के एमडी एवं सीईओ पद पर नियुक्त करने की सिफारिश की है। राव इस समय कैनरा बैंक में ईडी हैं और सेनगुप्ता एसबीआई में डीएमडी हैं। सेंट्रल बैंक में एस समय एमडी पालव मोहपात्रा हैं। वे फरवरी में रिटायर होंगे। जबकि इंडियन ओवरसीज के एमडी कर्णम सेकर इसी महीने में रिटायर होंगे। बीबीबी ने 20 लोगों का इंटरव्यू किया था जिसमें यह नाम तय हुए हैं। बीबीबी की स्थापना 2016 में की गई थी। तब से सरकारी बैंकों की नियुक्तियों में इंटरव्यू उसी के जरिए होता है।

Provide Comments :




Related Posts :