Forgot password?    Sign UP
खादी और ग्रामोद्योग आयोग ने ‘सुनील सेठी’ को अपना सलाहकार नियुक्त किया

खादी और ग्रामोद्योग आयोग ने ‘सुनील सेठी’ को अपना सलाहकार नियुक्त किया


Advertisement :

2020-09-29 : हाल ही में, फैशन की दुनिया की मशहूर हस्ती "सुनील सेठी" को खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) ने अपना सलाहकार नियुक्त किया। सेठी (Sunil Sethi Design Alliance) भारत और विदेशों में खादी के प्रचार के साथ-साथ तैयार कपड़ों के क्षेत्र में नवीनतम डिजाइनों के बारे में आयोग को सलाह देंगे। पाठकों को बता दे की सेठी की नियुक्ति एक वर्ष की अवधि के लिए की गई है। इससे पहले, प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर सुश्री रितु बेरी KVIC के सलाहकार के रूप में कार्य कर चुकी हैं।

सुनील सेठी (Sunil Sethi) के बारें में :-



# सेठी के पास विश्व स्तर पर व्यापार करने का चार दशकों का लंबा अनुभव है, जहां उन्होंने कई नवीन और सफल रही पहलों के माध्यम से भारतीय हस्तशिल्प, डिजाइन और वस्त्र उद्योग के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

# चार सौ डिजाइनरों के प्रतिनिधित्व वाले फैशन डिज़ाइन काउंसिल ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष के रूप में सुनील सेठी भारतीय फैशन उद्योग को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं।

# सेठी एचएचईसी, राष्ट्रीय शिल्प संग्रहालय, हस्तकला अकादमी, कपड़ा मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय और संस्कृति मंत्रालय जैसे विभिन्न सरकारी निकायों में भी पहले सलाहकार रह चुके हैं।

# इसके अलावा वह नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) के शासक मंडल के सदस्य के रूप में भी कार्य कर चुके हैं।

Provide Comments :


Advertisement :