Forgot password?    Sign UP
महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने "शतकीय महिला पहल" योजना की शुरुआत की घोषणा की |





0000-00-00 : केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने ‘शतकीय महिला पहल’ योजना की शुरुआत की सितंबर 2015 के दूसरे सप्ताह में घोषणा की । और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने इसके लिए लोगों की भागीदारी बढ़ाने हेतु फेसबुक के सहयोग से 100 कामयाब महिलाओं के नामांकन मांगे हैं । तथा इस पहल के तहत ऐसी 100 महिलाओं को चुना जाएगा जिन्होंने पूरे देश में समुदाय और राष्ट्र निर्माण के लिए योगदान किया है । ‘शतकीय महिला पहल’ के अंतर्गत एक प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया जाएगा ताकि सोशल मीडिया के जरिए लोग 100 कामयाब महिलाओं के नाम सुझा सकें ।

पाठको को आवश्यक तौर पर बता दे की यह नामांकन 30 सितंबर 2015 तक दिया जा सकता है । और दुनिया भर में कहीं से भी यह नामांकन किया जा सकता है, लेकिन केवल 18 वर्ष (31 दिसंबर, 2015 के आधार वर्ष पर) की आयु से अधिक भारतीय महिलाओं के विषय में ही लागू होगा और मंत्रालय के फेसबुक पेज पर दिए गए नामांकन फार्म में उल्लिओखित ‘इंडिया अंडर 20’ वर्ग में दर्ज कार्यों के विषय में ही होगा । नामांकन में नामांकित महिला का फोटो या क्षेत्र विशेष में उनके द्वारा किए गए कार्यों का वीडिया भी देना होगा ।

और इसके अलावा यह विवरण भी देना होगा कि उक्ता कामयाब महिला को क्यों सम्माानित किया जाना चाहिए । इसके लिए मतदान 7 नवंबर 2015 को शुरू होगा, जो प्रतिष्ठि त ज्यू‍री द्वारा तय की गई सर्वोच्चस 200 प्रविष्टिवयों में से किया जाएगा । विजेताओं के नामों की घोषणा दिसंबर 2015 में की जाएगी और जनवरी, 2016 के गणतंत्र दिवस के आस-पास मंत्रालय उन्हेंब स्वा गत समारोह में आमंत्रित करेगा ।

Provide Comments :





Related Posts :