Forgot password?    Sign UP
कंप्यूटर साइंस फॉर ऑल योजना में टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो भी शामिल हुई|

कंप्यूटर साइंस फॉर ऑल योजना में टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो भी शामिल हुई|





2016-02-01 : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की कंप्यूटर साइंस फॉर ऑल योजना में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), इंफोसिस और विप्रो ने 01 फ़रवरी 2016 को शामिल होने की घोषणा की। इस योजना को सरकारी और निजी भागीदारी से चलाए जाने का लक्ष्य है। इस योजना में 100 से अधिक स्कूल शिक्षकों को शामिल किया जाएगा। और यह योजना सरकारी और निजी भागीदारी से चलाई जाएगी। इंफोसिस ने इस योजना के लिए 10 लाख डॉलर का डोनेशन देने की घोषणा की है।

टीसीएस अमेरिका के 27 शहरों में शिक्षकों को ग्रांट देकर इस योजना में मदद करेगी। विप्रो ने मिशिगन यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर चलाए जाने वाले प्रोजेक्ट के लिए 28 लाख डॉलर की ग्रांट देने की घोषणा की है। और यह योजना ओबामा के गृह नगर शिकागो के पब्लिक स्कूल सिस्टम्स के साथ शुरू की जाएगी।

टीसीएस और इंफोसिस की ओर से दी जाने वाली मदद नेशनल साइंस फाउंडेशन (एनएसएफ) की हाई-स्कूल के कंप्यूटर साइंस शिक्षकों को प्राइवेट सेक्टर के साथ मिलकर ट्रेनिंग देने की कोशिश का हिस्सा होगी। अमेरिका देश में साइंस, टेक्नॉलजी, इंजीनियरिंग और मैथमैटिक्स (एसटीईएम) में एजुकेशन की क्वॉलिटी में बड़ा सुधार करना चाहता है।

Provide Comments :





Related Posts :