Forgot password?    Sign UP
इंजमाम-उल-हक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किये गये|

इंजमाम-उल-हक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किये गये|





2016-04-19 : हाल ही में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 18 अप्रैल 2016 को टीम के नए मुख्य चयनकर्ता के रूप में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक को नियुक्त किया। 120 टेस्ट और 398 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भाग लेने वाले इंजमाम ने हारून रशीद का स्थान ग्रहण किया।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिलहाल इंजमाम के कार्यकाल की अवधि निश्चित नहीं की है। नयी चयन समिति के अन्य सदस्य पूर्व टेस्ट ऑफ स्पिनर तौसीफ अहमद, पूर्व अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज वसीम हैदर और बल्लेबाज वजाहतुल्ला वस्ती हैं।

नियुक्ति के समय इंजमाम अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच के रूप में कार्यरत थे। अक्टूबर 2015 में इंजमाम को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का प्रमुख कोच नियुक्त किया गया था तथा इस पद पर उनका अनुबंध दिसंबर 2016 तक था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से इंजमाम के अनुबंध की समाप्ति के लिए अनुरोध किया है।

पहली बार पाकिस्तान क्रिकेट ने इंजमाम को चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया है। इससे पूर्व वे 2012-13 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने अपने खेल करियर में कुल 378 वन डे तथा 120 टेस्ट मैच खेलें हैं तथा क्रमशः 11739 और 8830 रन बनाये हैं। उन्होंने वर्ष 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। आपको बता दे की एशिया कप और विश्व कप टी 20 में खराब प्रदर्शन के कारण पिछले चयन समिति को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा भंग कर दिया गया था।

Provide Comments :





Related Posts :