Forgot password?    Sign UP
केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को ‘प्रधानमंत्री’ के नाम से संचालित करने की सिफारिश की गयी|

केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को ‘प्रधानमंत्री’ के नाम से संचालित करने की सिफारिश की गयी|





2016-04-26 : हाल ही में, केंद्र सरकार द्वारा गठित एक मंत्री समूह ने केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को ‘प्रधानमंत्री’ के नाम में संचालित करने की 24 अप्रैल 2016 को सिफारिश की। इस सिफारिश में ‘प्रधानमंत्री’ के नाम के साथ ही साथ राष्ट्रवादी नेताओं के नाम के प्रयोग की भी बात कही गई। संसदीय मामलों के मंत्री एम वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में संपन्न मंत्री समूह की बैठक में इन सुझावों को अमल में लाने के लिए सूचना-प्रसारण मंत्रलय को साथ लेने की सिफारिश की गई है।

मंत्री समूह ने हर दो सप्ताह में सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए एक वृत्तचित्र तैयार करने का सुझाव दिया है। इन वृत्तचित्रों को हर थिएटर में फिल्मों के प्रदर्शन से पहले दिखाना अनिवार्य होगा। मंत्री समूह ने सिफारिश की है कि केंद्रीय योजनाओं का उद्घाटन केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों की उपस्थिति में किया जाना चाहिए, ताकि केंद्र की भूमिका उजागर हो सके।

बता दे की अगर इन सिफारिशों को कार्यान्वित किया जाता है, तो जिलों में इन योजनाओं की निगरानी समितियों की अगुआई सांसद करेंगे। वर्तमान में केंद्र सरकार की योजनाओं की निगरानी समिति की अगुवाई जिला मजिस्ट्रेट या पुलिस अधीक्षक करते हैं।

Provide Comments :





Related Posts :