Forgot password?    Sign UP
एयर मार्शल PP खांडेकर वायु सेना मुख्‍यालय में एयर ऑफिसर-इन-चार्ज मेंटिनेंस के पद पर नियुक्त किये गये|

एयर मार्शल PP खांडेकर वायु सेना मुख्‍यालय में एयर ऑफिसर-इन-चार्ज मेंटिनेंस के पद पर नियुक्त किये गये|





2016-05-05 : हाल ही में, एयर मार्शल पीपी खांडेकर ने 2 मई, 2016 को वायु सेना मुख्यालय, नई दिल्ली में एयर ऑफिसर-इन-चार्ज मेंटिनेंस के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्हें त्रिस्तरीय तकनीकी प्रशिक्षण संस्थारन- एमआईएलआईटी का पहला कमांडेंड और निदेशक होने का गौरव प्राप्त है। वीएनआईटी नागपुर से स्नातक एयर मार्शल खांडेकर 25 जुलाई 1977 को एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रो निक्सन) स्ट्रीम के जरिए वायु सेना में शामिल हुए।

उन्होंने एनआईटीआईई मुंबई से औद्योगिकी इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट तथा रक्षा और सामरिक अध्ययन में मद्रास विश्वविद्यालय से विज्ञान में मास्टर की डिग्री हासिल की। एयर मार्शल खांडेकर आईटीई के फेलो हैं तथा एईएसआई, आईआईई, सीईएनजेओडब्यूएस तथा सीएसआई के सदस्य हैं।

वह एसयू-7, मिग-23 जैसे विमानों को उड़ाने के पर्याप्त अनुभवी है। एवं वह एयरफोर्स स्टेशन हाई ग्राउंड्स और एयरफोर्स स्टेशन कानपुर की कमान संभाल चुके हैं। एमसी मुख्यालय, आईडीएस मुख्यालय तथा वायु सेना मुख्यालय में प्रतिष्ठित पदों पर रह चुके हैं। एयर मार्शल खांडेकर वायु सेना मुख्यायलय में ऑपरेशनल कमांड और एसीएएस (रख-रखाव योजना) के सीनियर मेंटिनेंस स्टॉफ ऑफिसर के पद पर कार्य कर चुके हैं।

Provide Comments :




Related Posts :