Forgot password?    Sign UP
मैनचेस्टर युनाइटेड ने एफए कप जीता|

मैनचेस्टर युनाइटेड ने एफए कप जीता|





2016-05-24 : हाल ही में, मैनचेस्टर युनाइटेड ने 21 मई 2016 को एफए कप (फुटबॉल एसोसिएशन कप) के फाइनल मुकाबले में क्रिस्टल पैलेस को हारकर ख़िताब जीता। मैनचेस्टर युनाइटेड ने क्रिस्टल पैलेस को 2-1 से हराया जिसमें दूसरे हाफ में जेसी लिंगार्ड के गोल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वर्ष 2004 के बाद यह पहला मौका है जब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने खिताब जीता है।

दूसरे हाफ में क्रिस्टल पैलेस के लिए खिलाड़ी जैसन पूचेओन ने 78वें मिनट में बाएं पैर से गोल दागते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। कप्तान वेन रूनी ने पैलेस की रक्षापंक्ति को छकाकर बॉक्स में जुआन माटा को पास दिया, जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की और मैच 1-1 की बराबरी पर आ गया। यूनाइटेड के स्थानापन्ना खिलाड़ी जेसी लिंगार्ड ने 110वें मिनट में गोल कर टीम को जीत दिला दी।

क्रिस्टल पैलेस टीम दूसरी बार फाइनल में पहुंची थी और अपने पहले खिताब की कोशिश में थी लेकिन उसका यह सपना पूरा नहीं हो सका। क्रिस्टल पैलेस टीम इससे पहले 1990 में फाइनल में पहुंची थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। ब्रिटेन में खेले जाने वाले फुटबॉल के इस सबसे पुराने आयोजन में मैनचेस्टर युनाइटेड की यह 12वीं जीत थी।

Provide Comments :




Related Posts :