Forgot password?    Sign UP
HDFC बैंक ने देश का पहला एसएमई बैंक लॉन्च किया|

HDFC बैंक ने देश का पहला एसएमई बैंक लॉन्च किया|





2016-07-02 : हाल ही में, एचडीएफसी बैंक ने 30 जून 2016 को देश का पहला एसएमई बैंक लॉन्च किया। छोटे और मझोले कारोबारियों (एसएमई) को अब लोन लेने के लिए ब्रांच के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। वे अब एक पोर्टल के जरिए बैंक से लोन ले सकते हैं। उनको पोर्टल पर जाकर जरूरी डाक्युूमेंटस अपलोड करना होगा। और इसके बाद बैंक खुद उनसे संपर्क कर प्रोसेस को आगे बढ़ाएगा। एसएमई पोर्टल के जरिए ही वे अपनी लोन एप्लीकेशन ट्रैक कर सकेंगे। एचडीएफसी बैंक ने डिजिटल एसएमई बैंक लांच किया है। यह देश का पहला एसएमई बैंक है।

डिजिटल एसएमई बैंक के जरिए एसएमई डेस्कटॉप, लैपटॉप,टैबलेट या मोबाइल के जरिए 24 घंटे इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इस फैसिलिटी की वजह से एसएमई को रिलेशनशिप मैनेजर को फोन करने या बैंक आने की जरूरत ही नहीं पडेगी। उनके कामकाज का नुकसान नही होगा और समय की बचत होगी। एक माह के अंदर इस फैसिलिटी को नए कस्टईमर्स के लिए भी शुरू किया जाएगा। वे केवल तीन डाक्युमेंट़स को अपलोड करके लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे।

लोन के अलावा डिजिटल बैंक एसएमई को ये सुविधाएं भी देगा जिनमें लेटर ऑफ क्रेडिट, बैंक गारंटी, विदेशी मुद्रा में रेमिटेंस, आयात बिल का अंडर कलेक्शयन/ एलसी अपने कार्यालय से करना शामिल होगा। और इसके अलावा रिन्यूअल/ एक्समपायरी डेट के बारे में टिकर और एलर्ट भी मिलेगा जिससे एसएमई समय पर डॉक्युमेंट्स दाखिल कर सकेंगे।

Provide Comments :





Related Posts :