Forgot password?    Sign UP
टैक्स चोरी मामले में फुटबॉलर लिओनेल मैसी को 21 महीने की जेल|

टैक्स चोरी मामले में फुटबॉलर लिओनेल मैसी को 21 महीने की जेल|





2016-07-06 : दिग्गज अर्जेंटीनी फुटबॉलर लिओनेल मैसी को स्पेन में टैक्स फ्रॉड मामले में 21 महीने जेल की सजा सुनाई गई है। उनके पिता जोर्ज को भी आरोपी माना गया है। दोनों को मिलाकर कुल 3.7 मिलियन यूरो (तकरीबन 23 करोड़ रुपये) का भारी जुर्माना भी लगाया गया है। मैसी पर 2.09 मिलियन यूरो (तकरीबन 15 करोड़ रुपये) जबकि उनके पिता पर 1.6 मिलियन यूरो (तकरीबन 8 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाय गया है।

पाठकों को बता दे की मैसी ने हाल में ही कोपा अमेरिका के फाइनल में अर्जेंटीना की हार के बाद अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था। वो स्पेनिश क्लब बार्सिलोना से खेलते हैं इसलिए स्पेन में ही रहते हैं। स्पेनिश कोर्ट ने आज अपने फैसले में 29 वर्षीय मैसी व उनके पिता जोर्ज को कर भुगतान मामले में हेराफेरी के लिए दोषी माना और उन्हें जेल की सजा सुनाई।

कोर्ट ने बयान में कहा कि उनकी सजा को लेकर वे अब देश की सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकते हैं। हालांकि मैसी के फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि स्पेन के कानून के मुताबिक दो साल तक की जेल की सजा को प्रोबेशन के तौर पर काटा जा सकता है, अगर मामला गंभीर नहीं है तो स्पेन में पहले गुनाह को आमतौर पर माफी दे दी जाती है। यानी मैसी और उनके पिता शायद ही जेल की हवा खाएं।

Provide Comments :




Related Posts :