Forgot password?    Sign UP
ईस्ट बंगाल क्लब ने मिल्खा सिंह को भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया

ईस्ट बंगाल क्लब ने मिल्खा सिंह को भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया





2016-07-28 : भारत का अग्रणी फुटबॉल क्लब ईस्ट बंगाल एथलीट मिल्खा सिंह को भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित करेगा। क्लब के सचिव कल्याण मजूमदार ने 26 जुलाई 2016 को यह घोषणा की। मिल्खा सिंह क्लब के स्थापना दिवस (1 अगस्त) पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसी अवसर पर मिल्खा सिंह को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार में उन्हें दो लाख रुपये का चेक दिया जाएगा। क्लब का मानना है कि मिल्खा सिंह का भारतीय खेल में रुतबा किसी ग्रीक देवता के समान है। क्लब के महान खिलाड़ियों श्याम थापा और श्यामल घोष को विशेष पुरस्कार के साथ एक लाख रुपये का नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा।

साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी की ट्रॉफी दक्षिण कोरिया के मिडफील्डर डो डोंग ह्यून को दी जाएगी। और इसके अलावा उन्हें 50 हजार रुपये की इनाम राशि भी दी जाएगी। एवं वरिष्ठ खेल पत्रकार देबाशीष दत्ता और फोटो पत्रकार रोनी रॉय को भी उनके योगदान के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

भारत गौरव पुरस्कार के बारे में :-

भारत गौरव सम्मान एक भारतीय जीवनभर की उपलब्धि पुरस्कार है जो की भारतीयों और प्रवासी भारतीयों को उनके विभिन्न क्षेत्रो में किये गए उत्कृष्ट कार्य के लिए हर वर्ष दिया जाता हैं

Provide Comments :





Related Posts :