Forgot password?    Sign UP
62 वें फिल्मफेयर अवार्ड में आमिर खान को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

62 वें फिल्मफेयर अवार्ड में आमिर खान को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार





2017-01-15 : हाल ही में, बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और अभिनेत्री आलिया भट्ट को फिल्मफेयर अवार्ड में बेस्ट अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है। 62 वें जियो फिल्मफेयर अवार्ड में आमिर खान को उनकी फिल्म दंगल में दमदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी दंगल हरियाणा के पूर्व पहलवान महावीर ङ्क्षसह फोगाट व उनकी रेसलर बेटियों गीता व बबीता फोगाट के जीवन पर आधारित है। फिल्म में आमिर ने महावीर ङ्क्षसह फोगाट की भूमिका निभाई है जो तमाम अड़चनों के बावजूद सामाजिक कुरीतियों से लड़ते हुए विषम परिस्थितियों में अपनी दोनों बेटी गीता फोगाट और बबीता कुमारी को कुश्ती सिखाता है।

वहीँ आलिया को फिल्म उड़ता पंजाब के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है। अभिषेक चौबे निर्देशित फिल्म उड़ता पंजाब में आलिया ने एक मजदूर लड़की का रोल निभाया था, जो गलती से पंजाब के ड्रग रैकिट के चंगुल में फंस जाती है। नितेश तिवारी को दंगल के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया। सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार भी दंगल के खाते में गया।

क्रिटिक्स बेस्ट ऐक्टर (मेल) का अवॉर्ड मनोज बाजपेयी को फिल्म अलीगढ़ के लिए और शाहिद कपूर को फिल्म उड़ता पंजाब के लिए मिला। वहीं फिल्म नीरजा में दमदार अभिनय के लिए सोनम कपूर को क्रिटिक्स बेस्ट एक्टर (फीमेल) का अवॉर्ड मिला।। क्रिटिक्स बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी राम माधवानी की फिल्म नीरजा के लिए दिया गया।

ऋषि कपूर को फिल्म कपूर एंड सन्स के लिए मिला बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर (पुरुष) का अवॉर्ड और शबाना आजमी को नीरजा फिल्म में स्पोर्टिंग रोल के लिए बेस्ट एक्टर (फीमेल) का अवॉर्ड मिला। सर्वश्रेष्ठ नवोदित निर्देशक का पुरस्कार निल बट्टे सन्नाटा के लिए अश्विनी अय्यर तिवारी को दिया गया। बेस्ट मेल डेब्यू के लिए उड़ता पंजाब के लिए दिलजीत दोसांझ को और बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड रितिका ङ्क्षसह को साला खड़ूस के लिए दिया गया।

अमिताभ भट्टाचार्य को ऐ दिल है मुश्किल के चन्ना मेरेया गाने के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार का पुरस्कार मिला। ऐ दिल है मुश्किल के लिए अरिजीत ङ्क्षसह को बेस्ट ङ्क्षसगर मेल का खिताब मिला। बेस्ट प्लेबैक ङ्क्षसगर (फीमेल) का अवॉर्ड सुल्तान फिल्म के "जग घुमया" गाने के लिए नेहा भसीन को मिला। शॉर्ट फिल्म बेस्ट ऐक्टर (मेल) के लिए मनोज बाजपेयी को फिल्म तांडव में शानदार अभिनय के लिए दिया गया जबकि शॉर्ट फिल्म बेस्ट ऐक्टर (फीमेल) का अवॉर्ड टिस्का चोपड़ा को फिल्म चटनी के लिए दिया गया।

Provide Comments :





Related Posts :