Forgot password?    Sign UP
OLA ने बद्री राघवन को मुख्य डेटा वैज्ञानिक नियुक्त किया

OLA ने बद्री राघवन को मुख्य डेटा वैज्ञानिक नियुक्त किया





2017-02-10 : हाल ही में, एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कम्पनी ओला ने 09 फरवरी 2017 को डॉ. बद्री राघवन को मुख्य डेटा साइंटिस्टं नियुक्त किए जाने की घोषणा की। एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कम्पनी ओला में बद्री राघवन मशीन लर्निंग, आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस, डिसिजन एनालिसिस, पैटर्न रिकॉग्निशन एवं संबंधित क्षेत्रों में अत्याधुनिक प्रशिक्षण के द्वारा डेटा साइंस टीम का नेतृत्व करेंगे। ओला में आने से पहले बद्री राघवन बोस्टन स्थित फर्स्टंफ्यूल सॉफ्टवेयर में मुख्य डेटा वैज्ञानिक और संस्थापक सीटीओ रह चुके हैं। डॉ. बद्री राघवन के नेत्रत्व में यह टीम विभिन्न बिजनेस यूनिट और विभागों में काम करते हुए मांग एवं आपूर्ति से लेकर, ड्राइवर के व्यवहार एवं प्रदर्शन प्रबंधन, लोकेशन इंटेलीजेंस आदि क्षेत्रों में दक्षता हासिल करेगी।

एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी ओला के अनुसार डॉ. राघवन के पास इस डोमेन में आंकड़ों के अध्ययन और उनके विश्लेषण क्षेत्र में 20 साल से अधिक का व्यापक अनुभव है। ऐसे में बड़े पैमाने पर ओला की गतिविधियों का संचालन भविष्य में कंपनी के विस्तार और विकास में महत्वपूर्ण साबित होगा। इससे पहले एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला (OLA) के चीफ फाइनेंशियल ऑफि‍सर (CFO) राजीव बंसल और चीफ मार्केटिंग ऑफि‍सर (CMO) रघुवेश सरूप ने इस्तीफा दे दिया।

राजीव बंसल और रघुवेश सरूप दोनों को ही एक साल पहले जापान के सॉफ्टबैंक की ओर से ओला में शामिल किया गया था। सॉफ्टबैंक ने ओला में निवेश किया हुआ है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और ओला मनी के प्रमुख पल्लव सिंह को बंसल के स्थान पर मुख्य वित्त अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है। रघुवेश सरूप के स्थान पर अबभी तक किसी को नियुक्त नहीं किया गया है। इंफोसिस के पूर्व कार्यकारी राजीव बंसल और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के प्रबंध निदेशक रह चुके रघुवेश सरूप पिछले साल ही कंपनी में शामिल हुए।

Provide Comments :





Related Posts :