Forgot password?    Sign UP
चेतेश्वर पुजारा बने एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

चेतेश्वर पुजारा बने एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज





2017-02-10 : हाल ही में, बांग्लादेश के खिलाफ 9 फरवरी 2017 को खेले गये टेस्ट मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने 52 वर्ष पुराने कीर्तिमान को तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। पुजारा ने एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाये जाने का चंदू बोर्डे का रिकॉर्ड तोड़ा। पिछले पांच दशक में यह रिकॉर्ड केवल चंदू बोर्डे के नाम था जिसमें उन्होंने एक वर्ष में सर्वाधिक रन बनाये थे। बोर्डे ने वर्ष 1964-65 सत्र में 1604 रन बनाये थे, जिसमें टेस्ट मैचों और प्रथम श्रेणी मैचों में बनाए गए रन शामिल रहे।

वहीँ दूसरी ओर चेतेश्वर पुजारा ने पुजारा 83 रन के निजी स्कोर पर आउट होते ही इस सत्र में 1605 रन बनाकर बोर्डे को एक रन से पीछे छोड़ दिया। इस सत्र में अभी चार टेस्ट मैचऔर खेले जायेंगे जिसमें पुजारा द्वारा 2000 से अधिक स्कोर पर पहुंचने की संभावना है। पाठकों को बता दे की किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा एक सत्र में तीसरा सर्वाधिक रनों का कुल स्कोर भी पुजारा के ही नाम है। उन्होंने 2012-13 के सत्र में 1585 रन बनाए थे।

हैदराबाद में खेले जा रहे इस टेस्ट के अतिरिक्त, पुजारा ने हैदराबाद में ही विभिन्न रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं। उन्होंने अपना पहला टेस्ट शतक हैदराबाद में ही लगाया था। वर्ष 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 159 रन बनाए थे जबकि मार्च 2013 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक भी यहीं जमाया था। पुजारा ने मुरली विजय के साथ दूसरे विकेट के लिए 178 रन की साझेदारी भी इसी शहर में की।

Provide Comments :




Related Posts :