Forgot password?    Sign UP
कलिंगा लांसर्स ने हॉकी इंडिया लीग ख़िताब जीता

कलिंगा लांसर्स ने हॉकी इंडिया लीग ख़िताब जीता





2017-02-27 : हाल ही में, कलिंगा लांसर्स ने 26 फरवरी 2017 को हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) ख़िताब जीता। खिताबी मुकाबले में कलिंगा लांसर्स ने दबंग मुंबई को 4-1 से हराकर यह ख़िताब जीता। पाठकों को बता दे की कलिंगा लांसर्स ने पहली बार यह ख़िताब जीता है जबकि इससे पहले पिछले वर्ष लांसर्स को फाइनल में पंजाब वॉरियर्स से हार झेलनी पड़ी थी। कप्तान मारित्ज फुरस्ते और ग्लेन टर्नर के गोल की बदौलत कलिंगा लांसर्स ने 4-1 का स्कोर हासिल किया। कलिंगा लांसर्स की टीम लगातार दूसरे साल फाइनल खेल रही थी जबकि दबंग मुंबई पहली बार खिताबी मुकाबले तक पहुंची थी।

कलिंगा लांसर्स की ओर से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टर्नर ने 18वें मिनट में गोल किया। और इसके बाद जर्मन खिलाड़ी फुरस्ते ने 30वें और 59वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नरों को गोल में बदला। वहीँ दूसरी ओर, दबंग मुंबई के लिए अफान यूसुफ ने 33वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किया।

ख़िताब जीतने पर कलिंगा लांसर्स को ट्रॉफी तथा 2.50 करोड़ रुपए का पुरस्कार स्वरुप दिए गये। लीग में सर्वाधिक अंक लेकर शीर्ष पर रही दबंग मुंबई को उप-विजेता बनने पर 1.25 करोड़ रुपए मिले। तीसरे स्थान पर रही उत्तर प्रदेश विजार्ड्स की टीम को 75 लाख रुपए का पुरस्कार दिया गया।

Provide Comments :




Related Posts :