Forgot password?    Sign UP
भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली वर्ष 2016 के सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुने गये

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली वर्ष 2016 के सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुने गये





2017-02-28 : हाल ही में, विराट कोहली को क्रिकेइंफो द्वारा वर्ष 2016 का विश्व का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट कप्तान चुना गया। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को टेस्ट में बल्लेबाजी प्रदर्शन तथा स्टुअर्ट ब्रॉड को टेस्ट में गेंदबाजी प्रदर्शन के अवॉर्ड के लिए चयनित किया गया। क्रिकेट की वेबसाइट क्रिकेइंफो के द्वारा वर्ष 2016 के वार्षिक पुरस्कारों की घोषणा की गई, जिसमें विराट कोहली को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया। कोहली को वर्ष 2016 में टेस्ट मैचों में अपराजेय रहने की वजह से इस अवॉर्ड के लिए चुना गया। कोहली ने भारतीय टीम की अगुवाई करते हुए वर्ष 2016 में 12 टेस्ट में से 9 में जीत दिलायी। उनका बल्लेबाजी में भी प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा। स्टोक्स को केपटाउन में 198 गेंदों में 258 रनों की पारी के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना गया।

ब्रॉड ने लगातार दूसरी वर्ष गेंदबाजी का पुरस्कार हासिल किया। ब्रॉड ने द। अफ्रीका के विरुद्ध जोहानसबर्ग में 17 रनों पर 6 विकेट लिए थे। कार्लोस ब्रैथवेट तथा हेली मैथ्यूज को टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए वर्ष का टी20 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। क्विंटन डी कॉक की ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 178 रनों की पारी को सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी चुना गया। बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान को टी20 गेंदबाजी प्रदर्शन का पुरस्कार दिया जाएगा, उन्होंने टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के विरुद्ध 22 रनों पर 5 विकेट लिए थे।

बांग्लादेश के मेहदी हसन वर्ष के सर्वश्रेष्ठ उभरते खिलाड़ी चुने गए। हसन ने इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज में 19 विकेट लिए। सुनील नरेन को द। अफ्रीका के विरुद्ध 27 रनों पर 6 विकेट के प्रदर्शन के लिए वनडे के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन के पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।

Provide Comments :




Related Posts :