Forgot password?    Sign UP
विराट कोहली पॉली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किये गये

विराट कोहली पॉली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किये गये


Advertisement :

2017-03-02 : हाल ही में, विराट कोहली को 1 मार्च 2017 को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा 2016-17 के शीर्ष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। विराट कोहली को बीसीसीआई के पॉली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। विराट कोहली को भारत के सबसे सफल अंतरराष्ट्रीय किक्रेटर के लिए पॉली उमरीगर पुरूस्कार दिया गया। कोहली को तीसरी बार यह पुरस्कार दिया गया। वे तीन बार यह पुरस्कार प्राप्त करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं। इससे पहले वह 2011-12 और 2014-15 में यह सम्मान प्राप्त कर चुके हैं।

और इसके अलावा भारतीय ऑफ स्पीनर रविचंद्रन अश्विन को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई ने दिलीप सरदेसाई अवार्ड से सम्मानित किया। अश्विन को यह पुरस्कार दूसरी बार दिया गया। अश्विन 2011 में दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड जीत चुके हैं।

पाठकों को बता दे की अश्विन ने हाल ही में कपिल देव के 37 वर्ष पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ा था। हाल में अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दूसरे दिन घरेलू टेस्ट सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। बीसीसीआई की वार्षिक पुरस्कार समिति में पत्रकार एन. राम, इतिहासकार रामचंद्र गुहा और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान डायना इडुल्जी शामिल हैं।

Provide Comments :


Advertisement :