Forgot password?    Sign UP
सेबेस्टियन वेटेल ने ऑस्ट्रेलिया ग्रां प्री खिताब ख़िताब जीता

सेबेस्टियन वेटेल ने ऑस्ट्रेलिया ग्रां प्री खिताब ख़िताब जीता


Advertisement :

2017-03-27 : हाल ही में, फॉर्मूला-1 के पेशेवर खिलाड़ी तथा फेरारी टीम के ड्राईवर सेबेस्टियन वेटेल ने 26 मार्च 2017 को मेलबर्न में आयोजित ऑस्ट्रेलिया ग्रां प्री खिताब जीता। उन्होंने इस सीजन का यह पहला खिताब जीता है। पाठकों को बता दे की इससे पहले क्वालीफाइंग राउंड में हैमिल्टन ने पोल पोजिशन हासिल की लेकिन अगले दिन हुई रेस में सेबेस्टियन वेटेल ने उलटफेर करते हुए फॉर्मूला-1 ख़िताब जीता। चार बार के विश्व विजेता वेटेल ने अंतिम बार सितंबर 2015 के बाद किसी रेस में पोल पोजीशन प्राप्त करते हुए ख़िताब जीता है।

उन्होंने सितंबर 2015 में सिंगापुर ग्रां प्री रेस में जीत हासिल की थी। वेटेल ने ऑस्ट्रेलिया ग्रां प्री को हैमिल्टन से केवल 10 सेकेंड पहले समाप्त किया। इस अवसर पर वेटेल ने कहा कि इस जीत को हासिल करने के लिए उन्होंने एक लम्बा रास्ता तय किया तथा अब में अभूतपूर्व आनंद महसूस कर रहे हैं। मर्सिडीज के वैल्टेरी बोटास तीसरे और फेरारी के किमी राइकनन चौथे स्थान पर रहे।

फोर्स इंडिया के सर्जियो पेरेज सातवें और एस्तेबन ओकॉन दसवें नंबर पर रहे। इस तरह फोर्स इंडिया को कुल सात अंक मिले। टीम ने पांचवां स्थान हासिल किया। पहले स्थान पर फेरारी मौजूद है जिसके 37 अंक हैं।। दूसरे स्थान पर 33 अंक के साथ मर्सिडीज है। स्थानीय रेसर डेनियल रिकियार्डो रेस पूरी करने में भी कामयाब नहीं हो पाए।

Provide Comments :


Advertisement :