Forgot password?    Sign UP
FIFA ने लियोन मेसी पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया

FIFA ने लियोन मेसी पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया





2017-04-03 : हाल ही में, फीफा की अनुशासन समिति ने 28 मार्च 2017 को अर्जेटीना के फुटबॉल खिलाड़ी लियोन मेसी पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया। समिति ने यह फैसला फीफा अनुशासनात्मक संहिता (एफडीसी) की धारा 77 (ए) और 108 के तहत किया है। और इसके अलावा, समिति ने यह फैसला 23 मार्च 2017 को अर्जेंटीना और चिलि के बीच हुए मैच के दौरान हुई घटना में मेसी को दोषी पाते हुए किया है।

2018 फीफा वर्ल्ड कप रुस के लिए क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में लियोन मेसी ने सहायक रेफ्री को अपमानजनक शब्द कहे थे। नतीजतन, मेसी को चार आधिकारिक मैच से निलंबित कर दिया गया है और उन पर 10,000 सीएचएफ का जुर्माना लगाया गया है। प्रतिबंध के तहत आने वाला पहला मैच 2018 फीफा वर्ल्ड कप रुस का शुरुआती मैच था। यह मैच 28 मार्च 2017 को बोलिविया और अर्जेंटीना के बीच खेला गया था। बाकी के प्रतिबंध फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफाइंग मैचों के बाद अर्जेंटीना के होने वाले मैचों में लगाया जाएगा।

पाठकों को बता दे की लियोन मेसी अर्जेंटीना के पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी हैं। स्पैनिश क्लब एफसी बार्सिलोना के लिए वे फॉर्वार्ड खिलाड़ी के तौर पर खेलते हैं। वे अर्जेंटीना के राष्ट्रीय टीम के कैप्टन हैं। पांच फीफा बैलून्स डीओर (FIFA Ballons d’Or) जीतने वाले वे फुटबॉल के इतिहास के एक मात्र फुटबॉल खिलाड़ी हैं, इनमें से चार उन्होंने लगातार बार जीता है। ये तीन यूरोपीयन ग्लोडन शूज जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं।

Provide Comments :





Related Posts :