Forgot password?    Sign UP
ब्रिटेन ने अजलान शाह कप जीता

ब्रिटेन ने अजलान शाह कप जीता





2017-05-08 : हाल ही में, ग्रेट ब्रिटेन ने 6 मई 2017 को फाइनल में गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया पर 4-3 से जीत दर्ज कर 23 साल के बाद सुल्तान अजलान शाह कप खिताब अपने नाम किया। ग्रेट ब्रिटेन ने वर्ष 1994 में एकमात्र खिताब हासिल किया था, उसने तब से पहली बार फाइनल में प्रवेश किया और आठवें मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। ब्रिटेन ने भारत के अंतिम लीग मैच में मलेशिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण फाइनल में प्रवेश किया।

नौ बार की चैम्पियन रह चुके ऑस्ट्रेलिया ने कड़ी मशक्कत करने की कोशिश की लेकिन ब्रिटिश टीम ने रक्षात्मक खेल दिखाया तथा विपक्षी टीम को दबाव में रखा। डेविड गुडफील्ड ने ब्रिटेन के लिये दो गोल दागे। एलेन फोरसिथ ने आठवें मिनट में जबकि गुडफील्ड ने 11वें मिनट में गोल कर ग्रेट ब्रिटेन को 2-0 से आगे कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला गोल एडी ओकेनडेन ने 28वें मिनट में किया। ग्रेट ब्रिटेन ने 33वें मिनट में ओली विलर्स के गोल से बढ़त बढ़ा ली। ऑस्ट्रेलिया के स्ट्राइकर जोशुआ पोलार्ड ने 34वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-3 कर दिया। लेकिन गुडफील्ड के 43वें मिनट में किये गये अपने दूसरे गोल से ग्रेट ब्रिटेन की बढ़त 4-2 हो गयी। ऑस्ट्रेलिया ने 48वें मिनट में डिलन वूदरस्पून के गोल से इस अंतर को 3-4 कर दिया।

Provide Comments :





Related Posts :