Forgot password?    Sign UP
भूमिका शर्मा ने मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग का ख़िताब जीता

भूमिका शर्मा ने मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग का ख़िताब जीता





2017-06-28 : हाल ही में, वेनिस में महिला विश्व बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में 26 जून 2017 को देहरादून की भूमिका शर्मा ने ख़िताब जीता। देहरादून की भूमिका शर्मा ने तीन श्रेणियों में सबसे अधिक पॉइंट अर्जित किये – व्यक्तिगत पोज़िंग, बॉडी पोज़िंग और फॉल। इन सभी श्रेणियों में सबसे अधिक अंक हासिल करने पर उन्हें स्वर्ण पदक भी मिला। भूमिका को भूपेन्द्र शर्मा ने प्रशिक्षण दिया। विश्व बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में विभिन्न देशों की करीब 50 महिला बॉडी बिल्डरों को पछाड़कर भूमिका शर्मा ने भारत के लिए एकमात्र स्वर्ण पदक जीता। पाठकों को बता दें की पिछले वर्ष वह मिस इंडिया बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में भूमिका दूसरे स्थान पर रही थीं।

इससे पहले भूमिका ने पिछले वर्ष मिस दिल्ली बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लिया तथा स्वर्ण पदक जीतकर मिस इंडिया के लिए जगह सुनिश्चित की। और इसके बाद उन्होंने पुणे में आयोजित मिस इंडिया में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए रजत पदक जीता और यहां से ही वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया।

भूमिका विश्व प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली इकलौती एथलीट थीं। इस प्रतियोगिता में कुल तीन राउंड हुए, पहले राउंड में फॉल इन, दूसरे राउंड में बॉडी पोजिंग और अंतिम राउंड में इंडिविजुअल पोजिंग हुई। सभी राउंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर अंक दिए गए और वे स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहीं।

Provide Comments :




Related Posts :