Forgot password?    Sign UP
भरत अरुण बने भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच

भरत अरुण बने भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच





2017-07-18 : बीसीसीआई में तीन सदस्यीय क्रिकेट प्रशासन समिति ने संजय बांगर और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को रिटेन करने का फैसला किया है, वहीँ भरत अरुण को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त कर दिया गया है। बल्लेबाजी में संजय बांगर रवि शास्त्री के डेपुटी के रूप में भी काम करेंगे। समिति ने मंगलवार को मुंबई में नए मुख्य कोच रवि शास्त्री से मुलाक़ात करने के बाद गेंदबाजी कोच की घोषणा कर दी। यह नियुक्ति सीओए के चेयरमैन विनोद राय, कार्यवाहक सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी और सीओए मेम्बर डायना एदुल्जी ने की है। गौरतलब है कि विनोद राय मौजूदा समय में बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं।

तीनों नियुक्तियों के अनुबंध मंगलवार से ही माने जाएंगे तथा 2019 तक प्राभावी रहेंगे। इसके अलावा पैट्रिक फरहत टीम के फिजियो और शंकर बासु ट्रेनर के रूप में सेवाएं देते रहेंगे। राहुल द्रविड़ और जहीर खान की नियुक्तियां अमिताभ चौधरी और राहुल जौहरी से बातचीत पर निर्भर करेगी। प्रेस वार्ता में रवि शास्त्री ने द्रविड़ और जहीर के बारे में कहा "मैंने तीन से चार दिन पहले कहा था कि वे दोनों भारत के शानदार क्रिकेटर हैं। उनका योगदान अमूल्य रहेगा। एक बार अथोरिटी से बात हो जाने के बाद उनके बारे में पता चल पाएगा।"

गौरतलब है कि टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच बने भरत अरुण ने 1986 में श्रीलंका के खिलाफ कानपुर से टेस्ट मैच से अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से 2 टेस्ट और 4 वन-डे मैचों में शिरकत की है। एकदिवसीय क्रिकेट में भी उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही डेब्यू किया था। उल्लेखनीय है कि कई दिनों से गेंदबाजी कोच को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था और अरुण के नाम पर ही बोर्ड द्वारा मोहर लगाने के कयास भी लगाए जा रहे थे। बीसीसीआई ने इस घोषणा के साथ ही तमाम तरह की बातों और अनुमानों के दौर पर विराम चिन्ह लगा दिया है। पहले जहीर खान को गेंदबाजी कोच और राहुल द्रविड़ को ओवरसीज टेस्ट मैचों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार बनाने के बाद फैसले को वापस बदल दिया गया था।

Provide Comments :





Related Posts :