Forgot password?    Sign UP
छठे राष्ट्रमंडल युवा खेलों में भारत ने जीते 11 पदक

छठे राष्ट्रमंडल युवा खेलों में भारत ने जीते 11 पदक





2017-07-25 : हाल ही में, भारत छठे राष्ट्रमंडल युवा खेलों में चार स्वर्ण पदक सहित कुल 11 पदक जीतकर सातवें स्थान पर रहा। भारत ने 23 जुलाई 2017 को संपन्न हुए इन खेलों में चार स्वर्ण पदक, एक रजत पदक और छह कांस्य पदक जीते। भारत दल में छह खेलों एथलेटिक्स, साइकिलिंग, तैराकी, जूडो, मुक्केबाजी और टेनिस में कुल 28 खिलाड़ी शामिल थे। भारत को प्रतियोगिता के पहले दिन 18 जुलाई 2017 को जूडो खिलाडिय़ों ने चार पदक दिलाए। सोनी ने 73 किग्रा में ऑस्ट्रेलिया के उरोस निकोलिक को हराकर भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता।

आशीष ने 60 किग्रा वर्ग में इंग्लैंड के हैरी जेन प्रोसेर को हराकर भारत के लिए कांस्य पदक जीता। लड़कियों में अंतिम यादव और रेबिना देवी ने क्रमश 48 किग्रा और 57 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीते। भारत ने मुक्केबाजी में भी चार पदक जीते। विश्व युवा चैंपियन सचिन सिवाच ने लाइटफ्लाईवेट 49 किग्रा में वेल्स के जेम्स नाथन रोबर्ट को हराकर स्वर्ण पदक जीता। मोहम्मद इताश खान ने लडक़ों की बैंटमवेट 56 किग्रा में कांस्य पदक हासिल किया।

लड़कियों के एकल फाइनल में जील ने साइप्रस की एलिजा ओमिरू को 6-3, 7-6 से हराया जबकि बंठिया ने साइप्रस के एलेफथेरियोस नियोस को 6-2, 6-0 से हराकर कांस्य पदक जीता। बंठिया और जील ने इसके बाद नियोस और ओमिरू को मिश्रित युगल फाइनल में 6-4 6-3 से हराकर भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक जीता। जॉनी ने लाइटवेट 60 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता। उन्हें फाइनल में आस्ट्रेलिया की एला जेड बूट के खिलाफ 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी; टेनिस में जील देसाई और सिद्धांत बंठिया ने एकल और मिश्रित युगल में तीन पदक जीते।

Provide Comments :





Related Posts :