Forgot password?    Sign UP
Axis बैंक ने Freecharge को खरीदने की घोषणा की

Axis बैंक ने Freecharge को खरीदने की घोषणा की





2017-07-27 : हाल ही में, निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक ने 27 जुलाई 2017 को मोबाइल वॉलेट फ्रीचार्ज को खरीदने की घोषणा की। दोनों के मध्य यह डील कैश में होने की रिपोर्ट प्रसारित की गयी। मीडिया जानकारी के अनुसार एक्सिस बैंक ने फ्रीचार्ज वॉलेट को 385 करोड़ में खरीदने की घोषणा की। ऐसा माना जा रहा है कि इस समझौते को पूरा होने में दो महीने लग सकते हैं। एक्सिस बैंक को इस डील से यह फायदा होगा कि उसके पास एक अच्छा ब्रांड आ जाएगा जो कि पेटीएम से टक्कर ले सकेगा। फ्रीचार्ज के फिलहाल 30 करोड़ ग्राहक है जिससे बैंक को इसके प्रमोशन पर ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा।

एक्सिस बैंक ने जैस्पर इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड (स्नैपडील) के साथ शेयर खरीद का समझौता किया है। यह समझौता एक्सीलिस्ट सॉल्युशंस और फ्रीचार्ज पेमेंट टेक्नोलॉजीस की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए किया है। इसे 385 करोड़ रुपए के नकद सौदे में अधिगृहीत किया जाना है जिसके लिए भारतीय रिजर्व बैंक एवं अन्य नियामकीय अनुमतियां लेना अभी बाकी है।

फ्रीचार्ज को खरीदने के लिए सबसे पहले एक्सिस बैंक ने ही दिलचस्पी दिखाई थी, जिसके बाद पेटीएम और अमेजन ने भी इसको खरीदने में रुचि दिखाई। अमेजन ने फ्री चार्ज के लिए 70 से 80 मिलियन डॉलर (यानी 466-532 करोड़) की बोली लगाई थी। स्नैपडील ने अप्रैल 2015 में फ्रीचार्ज को 40 करोड़ डॉलर की अनुमानित लागत पर खरीदा था।

Provide Comments :




Related Posts :