Forgot password?    Sign UP
अमेरिकी अर्थव्यवस्था में योगदान हेतु राष्ट्रपति ट्रम्प ने दो भारतीयों को सम्मानित किया

अमेरिकी अर्थव्यवस्था में योगदान हेतु राष्ट्रपति ट्रम्प ने दो भारतीयों को सम्मानित किया





2017-10-25 : हाल ही में, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दो भारतीय अमेरिकी उद्योगपतियों को अमेरिकी अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान हेतु सम्मानित किया। सम्मानित किए गए दोनों उद्योगपति शरद ठक्कर और करन अरोड़ा हैं। वाइट हाउस स्थित ओवल ऑफिस में 24 अक्टूबर 2017 को ट्रंप ने शरद ठक्कर और करन अरोड़ा के साथ सात अन्य लघु कारोबारों के मालिकों को सम्मानित किया।

शरद ठक्कर व करन अरोड़ा के बारे में :-

# शरद ठक्कर पॉलिमर टैक्नॉलॉजीज के अध्यक्ष हैं। इस कंपनी को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ लघु उर्जा कंपनी चुना गया।

# फ्लोरिडा के रहने वाले करन अरोड़ा नैचरल विटामिन लैब के निदेशक हैं, जिसे साल की सर्वश्रेष्ठ लघु निर्यात कंपनी चुना गया। अरोड़ा 25 साल से दुनिया भर के पार्टनर्स को नैचरल हेल्थ प्रॉडक्ट सप्लाई करते हैं।

# दोनों उद्योगपति ठक्कर और अरोड़ा को कॉमर्स सेक्रटरी विल्बर रोस ने सम्मानित किया। ठक्कर और अरोड़ा दोनों पढ़ाई के लिए अमेरिका गए थे। इसके बाद एच-1बी वीजा और ग्रीन कार्ड के जरिए सिटिजनशिप प्राप्त की।

# करन अरोड़ा के अनुसार ट्रंप की नीतियां अमेरिका में मैन्युफैक्चरिंग बेस को फिर से तैयार करने में काफी प्रभावित साबित हुई हैं। वह लगभग 30 वर्ष पूर्व गुजरात के बड़ौदा से यूएस शिफ्ट हुए।

# करन अरोड़ा साल 2000 में अंडरग्रैजुएट पढ़ाई हेतु मुंबई से यूएस आए। करन अरोड़ा के अनुसार से बिजनसमैन के लिए आवश्यक है कि वह अपनी बिजनस प्लानिंग में ज्यादा समय बिताए, न कि टैक्स प्लानिंग में।

Provide Comments :





Related Posts :