Forgot password?    Sign UP
विराट कोहली ICC अवार्ड्स में वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर घोषित किये गये

विराट कोहली ICC अवार्ड्स में वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर घोषित किये गये


Advertisement :

2019-01-22 : हाल ही में, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 22 जनवरी 2019 को वर्ष 2018 के पुरस्कारों की घोषणा करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को तीन सर्वश्रेष्ठ पुरस्कारों से नवाजा है। इसके अतिरिक्त आईसीसी ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर टीम ऑफ़ द इयर भी घोषित की है। विराट कोहली को आईसीसी अवॉर्ड्स में क्रिकेटर ऑफ द ईयर (सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी), आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। विराट कोहली इसके अलावा आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर और आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर में चुने गए और दोनों टीमों के कप्तान नियुक्त किए गए हैं।

पाठकों को बता दें की इसके साथ ही क्रिकेट इतिहास में विराट कोहली पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिसने एक ही साल में तीनों बड़े आईसीसी अवॉर्ड्स (क्रिकेटर ऑफ द ईयर, वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर और टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर) अपने नाम किए हैं।

आईसीसी टीम ऑफ़ द इयर-2018 के बारे में :-

# आईसीसी ने आईसीसी टीम ऑफ़ द इयर-2018 को बैटिंग क्रम के अनुसार घोषित किया है। भारत के अतिरिक्त इस टीम में न्यूज़ीलैंड से तीन, श्रीलंका, विडींज, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है।

# न्यूज़ीलैंड के टॉम लैथम के साथ श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने ओपनिंग बल्लेबाज के रूप चुने गये हैं।

# न्यूज़ीलैंड के केन विलियमसन को नंबर 3 पर और कप्तान विराट कोहली को नंबर 4 पर चुना गया है।

# इसके बाद नंबर 5 पर न्यूज़ीलैंड के हेनरी निकोल्स, नंबर 6 भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मौजूद हैं।

# नंबर 7 पर जेसन होल्डर (वेस्ट इंडीज), 8 पर कगीसो रबाडा (साउथ अफ्रीका), 9 नंबर पर नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया), 10 नंबर पर जसप्रीत बुमराह (भारत) और 11वें खिलाड़ी के रूप में मोहम्मद अब्बास (पाकिस्तान) को मौका मिला है।

Provide Comments :


Advertisement :