Forgot password?    Sign UP
इरफान पठान बने CPL खिलाड़ी ड्राफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय

इरफान पठान बने CPL खिलाड़ी ड्राफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय





2019-05-17 : हाल ही में, ऑलराउंडर इरफान पठान 16 मई 2019 को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गये। सीपीएल 2019 के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट घोषणा की गई जिसमें इरफान में एकमात्र भारतीय हैं। बता दे की इरफान पठान अगर सीपीएल की नीलामी में खरीद लिए जाते हैं तो वह किसी बड़ी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। नीलामी के लिए तैयार 20 देशों के कुल 536 खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में इरफान पठान को शामिल किया गया है।

कैरेबियन प्रीमियर लीग की नीलामी 22 मई 2019 को लंदन में आयोजित की जाएगी। इसमें 6 टीमें एलेक्स हेल्स, राशिद खान, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी जैसे विदेशी खिलाड़ियों के अतिरिक्त आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे घरलू खिलाड़ियों पर दाव लगाएंगी। सीपीएल में बारबाडोस ट्राइडेंट्स, गुयाना अमेजन वॉरियर, जमैका तलावाहस, सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियट, सेंट लूसिया स्टार्स और ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीमें खेलती हैं। सीपीएल के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में भारत के इरफान पठान के अतिरिक्त बरमुडा और ओमान का एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त यूएसए, स्कॉटलैंड, केन्या, नेपाल, हांगकांग और कनाडा जैसी एसोसिएट टीमों के खिलडियों को भी ड्रॉफ्ट में जगह मिली है।

इरफान पठान के बारे में :-

# इरफ़ान पठान का जन्म 27 अक्टूबर 1984 को गुजरात के बरोदरा में हुआ था।

# इरफ़ान पठान एक भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वे बाएं हाथ से गेंदबाजी और बाएं ही हाथ से बल्लेबाजी करते हैं।

# ये मुख्य रूप से तो गेंदबाज है लेकिन ये हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में आते हैं।

# उन्होंने दिसंबर 2003 में 19 साल के उम्र में अपना पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड ओवल में खेला था। उन्हें इस मैच में बाये हाथ के गेंदबाज ज़हीर खान चोटिल होने के कारण खेलने का मौका मिला था।

# भारत की ओर से इरफान पठान 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 मैच खेल चुके हैं।

# इरफ़ान पठान को साल 2004 के पुरस्कार समारोह में आई सी सी इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द इयर का ख़िताब से सम्मानित किया गया था।

# उन्होंने साल 2004 में श्रीलंका में हुए एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

Provide Comments :





Related Posts :