Forgot password?    Sign UP
कर्नाटक ने जीता विजय हजारे ट्रॉफी 2019 का ख़िताब

कर्नाटक ने जीता विजय हजारे ट्रॉफी 2019 का ख़िताब





2019-10-26 : हाल ही में, अभिमन्यु मिथुन के हैट्रिक सहित पांच विकेट की मदद से कर्नाटक ने तमिलनाडु को वीजेडी पद्धति से 60 रन से हराकर चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया। शुक्रवार को अपना 30वां जन्मदिन मना रहे अभिमन्यु ने 34 रन देकर पांच विकेट लिए। उन्होंने अंतिम ओवर में हैट्रिक पूरी की जिससे कर्नाटक ने तमिलनाडू को 49.5 ओवरों में 252 रन पर रोक लिया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक ने 23 ओवरों में एक विकेट पर 146 रन बना लिए थे तब बारिश आ गई और 40 मिनट तक खेल नहीं हो सका।

उसके बाद अंपायरों ने मैच को वहीं समाप्त कर दिया क्योंकि अंपायरों का मानना था कि इतना समय नहीं बचा है कि मैच पूरा हो सके। वर्षा बाधित घरेलू मैचों में लागू होने वाली वीजेडी पद्धति के हिसाब कर्नाटक को उस समय 86 रन की जरूरत थी। इससे पहले टॉस जीतकर कर्नाटक ने तमिलनाडु को पहले बल्लेबाज का न्योता दिया। दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही। उसके दो विकेट ओपनर मुरली विजय (0) और आर. अश्विन (8) महज 24 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद बाबा अपराजित (66) और अभिनव मुकुंद (85) अच्छी बैटिंग की और टीम को संभाल लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान कर्नाटक की टीम ने पहला विकेट जल्द खो दिया था जब फॉर्म में चल रहे देवव्रत पड्डिकल (11) जल्द आउट हो गए थे लेकिन उसके बाद मयंक और उनके पुराने दोस्त लोकेश राहुल ने बारिश आने से पहले दूसरे विकेट पर 112 रन की साझेदारी की। मयंक ने 55 गेंदों पर खेली अपनी नाबाद 69 रन की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं लोकेश राहुल ने 72 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से

Provide Comments :





Related Posts :