Forgot password?    Sign UP
आबू-धाबी को दुनिया का प्रमुख स्पोर्ट्स टूरिज्म डेस्टिनेशन चुना गया

आबू-धाबी को दुनिया का प्रमुख स्पोर्ट्स टूरिज्म डेस्टिनेशन चुना गया





2019-12-10 : हाल ही में, आबू-धाबी को दुनिया के प्रमुख खेल पर्यटन स्थल (Sports Tourism Destination) के रूप में चुना गया है। संयुक्त अरब अमीरात (यूइई) स्थित आबू-धाबी को यह खिताब वर्ल्ड ट्रेवल अवार्ड्स (WTA) के 26वें संस्करण में दिया गया। आबू-धाबी को लगातार आठवीं बार यह ख़िताब हासिल हुआ है। आबू-धाबी इससे पूर्व कई और प्रतिष्ठित पुरस्कार जीत चुका है जिसमें पश्चिम एशिया संस्करण में लीडिंग बिज़नेस टूरिज्म डेस्टिनेशन, च्वाइस अवार्ड्स में बेस्ट सिटी ब्रेक और ब्रिटेन के सेलिंग ट्रैवल एजेंट्स के रूप में चुना जाना शामिल है।

स्पोर्ट्स टूरिज्म के बारे में :-

# संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्पोर्ट्स टूरिज्म अथवा खेल पर्यटन को दुनिया भर में पर्यटन के सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक के रूप में चिह्नित किया गया है।

# संयुक्त राष्ट्र के विश्व पर्यटन संस्था (UNWTO) के अनुसार आबू-धाबी समूचे क्षेत्र में खेल सुविधाओं को विकसित करके खेल पर्यटन में काफी प्रगति कर रहा है।

# इससे पूर्व आबू-धाबी के संस्कृति और पर्यटन विभाग ने अबू धाबी शो डाउन सप्ताह के हिस्से के रूप में राजधानी में वार्षिक कार्यक्रम की मेजबानी के लिए UFC (अल्टीमेट फाइटिंग चैम्पियनशिप) के साथ पांच साल की साझेदारी की घोषणा की थी।

Provide Comments :





Related Posts :