Forgot password?    Sign UP
एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने MSMEs के लिए ‘Suraksha Salary Account’ नामक सेवा शुरू की

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने MSMEs के लिए ‘Suraksha Salary Account’ नामक सेवा शुरू की





2020-06-16 : हाल ही में, एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) के लिए खासतौर से तैयार किए गए Suraksha Salary Account नामक सेवा शुरू की है। ध्यान दे की भारत में एमएसएमई क्षेत्र में छह करोड़ से अधिक इकाइयां हैं और भारत की जीडीपी (GDP) में उनकी 29 फीसदी हिस्सेदारी है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने एक बयान में कहा कि ये इकाइयाँ बड़ी संख्या में अनौपचारिक श्रम शक्ति का इस्तेमाल करती हैं, जिन्हें वेतन के साथ सामाजिक और स्वास्थ्य लाभ नहीं मिलता है।

बयान में कहा गया, सुरक्षा वेतन खाता विशेष रूप से इन उपभोक्ता समूह के लिए तैयार किया गया है। इस अनूठे खाते के जरिए एमएसएमई और अन्य संगठन कैशलेस भुगतान करने में सक्षम होंगे और अपने कर्मचारियों को वित्तीय सुरक्षा भी मुहैया करा सकेंगे। बैंक ने बयान में बताया कि इस खाते में कोई न्यूनतम राशि रखने की शर्त नहीं है और खाताधारक पूरे भारत में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 5 लाख बैंकिंग केंद्रों से नकद निकासी कर सकेंगे।

सुरक्षा सैलरी अकाउंट (Suraksha Salary Account) के बारे में :-

# इस खाते के साथ हॉस्पिटकैश बीमा (Hospicash Insurance) यानि अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में नकद लाभ मुहैया करना और 1 लाख रुपए की व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा (Personal Accidental Insurance Cover) की सुविधा भी दी जाती है।

# अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में, खाताधारक अधिकतम 400 दिनों तक प्रति दिन 400 रुपये के निश्चित कवर का हकदार होगा।

# पॉलिसी COVID -19 को कवर करेगी और अस्पताल में भर्ती के दौरान वेतन और बचत के संभावित नुकसान के कारण खाताधारक पर प्रभाव को कम करेगी।

Provide Comments :




Related Posts :