Forgot password?    Sign UP
भारत का पहला स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप “ईलाइमेंट्स (Elyments)” हुआ लॉन्च

भारत का पहला स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप “ईलाइमेंट्स (Elyments)” हुआ लॉन्च





2020-07-06 : हाल ही में, 05 जुलाई 2020 को भारत का पहला ऑफिशल सोशल मीडिया ऐप Elyments लॉन्च हो गया है। भारत के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने नए सोशल मीडिया ऐप को लॉन्च किया। बता दे की इस ऐप को एक हजार से ज्यादा IT प्रफेशनल्स ने डिवेलप किया है। ये प्रफेशनल्स श्री श्री रविशंकर की संस्था “आर्ट ऑफ लिविंग” के वॉलिंटियर्स भी हैं। सोशल मीडिया की दुनिया में इस ऐप को फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम जैसे दिग्गजों से टक्कर मिलेगी। यह ऐप अभी 8 भाषाओं में उपलब्ध है और इसे 1 लाख से ज्यादा बार गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड किया जा चुका है।

ईलाइमेंट्स एप (Elyments App) के बारे में और अधिक बातें इस प्रकार है...

# Elyments एक पहला मेड-इन-इंडिया सोशल मीडिया सुपर-ऐप है, जिसे बेंगलुरु स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी, सुमेरु सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा विकसित किया गया है, जो फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम जैसे समान प्लेटफार्मों के जैसा ही है।

# भारत में 500 मिलियन से अधिक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता हैं, लेकिन इनमें से अधिकांश सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भारत के बाहर की कंपनियों के स्वामित्व में हैं, जो डेटा और डेटा स्वामित्व की गोपनीयता के बारे में संदेह पैदा करता है।

# एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को एक जीवंत फ़ीड, मुफ्त ऑडियो / वीडियो कॉल और पर्सनल/ग्रुप चैट के माध्यम से संपर्क में रहने की अनुमति देता है।

# जबकि ऐप अब अधिकांश सोशल मीडिया ऐप की विशेषताओं को जोड़ती है, जल्द ही टीम ने भारतीय ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए ऑडियो / वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल, सुरक्षित भुगतान, क्षेत्रीय वॉयस कमांड और क्यूरेटेड कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की योजना बनाई है।

Provide Comments :





Related Posts :