Forgot password?    Sign UP
India Open Badminton 2022 : लोह कीन यु को हराकर ‘लक्ष्य सेन’ ने जीता स्पर्धा का एकल खिताब

India Open Badminton 2022 : लोह कीन यु को हराकर ‘लक्ष्य सेन’ ने जीता स्पर्धा का एकल खिताब


Advertisement :

2022-01-16 : हाल ही में, 20 वर्षीय लक्ष्य सेन ने मौजूदा विश्व चैंपियन लोह कीन यु को सीधे सेटों में हराकर अपना पहला इंडिया ओपन खिताब (India Open Badminton 2022) जीता है। पाठकों को बता दे की इसके अलावा टूर्नामेंट के महिला एकल के फाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंग्बारुंगफान (Busanan Ongbamrungphan) ने हमवतन सुपानिदा कातेथोंग (Supanida Katethong) को हराकर खिताब पर कब्जा किया है।

इस टूर्नामेंट के तीसरे वरीय लक्ष्य ने अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए खिताबी मुकाबले में सिंगापुर के लोह कीन को एकतरफा अंदाज में 24-22, 21-17 से पटखनी दी है। और इसके अलावा पुरुष डबल्स में भी भारत को कामयाबी हाथ लगी, जब "चिराग शेट्टी" और "सात्विक साईराज रंकिरेड्डी" खिताब जीतने में सफल रहे। फाइनल मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया के "मोहम्मद एहसान" और "हेंड्रा सेतियावान" को 21-16, 26-24 से मात दी।

इसके अलावा सिंगापुर के ही "योंग काई टेरी" और "टैन वेई हान" ने मिश्रित युगल का खिताब जीता। फाइनल मुकाबले में सिंगापुरी जोड़ी ने मलेशिया के "चेन टैंग जी" और "पेक येन वेई" को 21-15, 21-18 से हराया। वहीं थाईलैंड की "बेन्यापा एम्सार्ड" और "नुन्तकर्ण एम्सार्ड" ने रूस की "अनास्तासिया अक्चुरिना" और "ओल्गा मोरोजोवा" को 21-13, 21-5 से हराकर महिला युगल का खिताब जीतने में सफल रहीं।

Provide Comments :


Advertisement :