Forgot password?    Sign UP
भारतीय युवा बैडमिंटन खिलाड़ी सिरिल वर्मा (Siril Verma) ने विश्व जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक जीता |

भारतीय युवा बैडमिंटन खिलाड़ी सिरिल वर्मा (Siril Verma) ने विश्व जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक जीता |





0000-00-00 : हाल ही में भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी सिरिल वर्मा ने लीमा, पेरू में आयोजित बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप में पुरुषों की एकल स्पर्धा में 15 नवंबर 2015 को रजत पदक जीता। चीन के चिया हुंग लू ने पुरुषों की एकल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। फाइनल मुकाबले में हुंग लू ने सिरिल वर्मा को 21-17, 10-21, 7-21 से हराया। और इसके साथ, वर्मा विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भारत के लिए पदक जीतने वाले साइना नेहवाल, पी.वी. सिंधु, आरएमवी गुरूसाईदत्त, एचएस प्रणय और समीर वर्मा प्रणय और समीर वर्मा की श्रेणी में शामिल हो गए।

पाठको को बता दे की सिरिल वर्मा 2013 में जूनियर अंडर 15 एशियाई चैंपियनशिप खिताब जीतने का बाद सुर्खियों में आए। और इसके साथ ही वह वर्ष 2013 में बैडमिंटन एशिया यूथ चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने। 15 वर्षीय शटलर वर्मा पुलेला गोपीचंद अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। वर्मा का जन्म 25 दिसंबर 1999 को आंध्र प्रदेश में (वर्तमान तेलंगाना) हुआ था।

बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें :-

बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप को विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के नाम से भी जाना जाता है। यह विश्व में (अंडर 19) सर्वश्रेष्ठ जूनियर बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) द्वारा आयोजित टूर्नामेंट है।

Provide Comments :




Related Posts :