Forgot password?    Sign UP
 जरीन दारुवाला (Zarin Daruwala) भारत में स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त कि गयी |

जरीन दारुवाला (Zarin Daruwala) भारत में स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त कि गयी |





0000-00-00 : स्टैंडर्ड चार्टर्ड ने 17 नवंबर 2015 को भारत में स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर जरीन दारुवाला को नियुक्त किया। वह सुनील कौशल का स्थान लेंगी। कौशल को अफ्रीका और पश्चिम एशिया परिचालनों का क्षेत्रीय प्रमुख नियुक्त किया गया। जरीन मुंबई में रहकर काम करेंगी और आसियान तथा दक्षिण एशियाई के क्षेत्रीय प्रमुख अजय कंवल को रिपोर्ट करेगीं। जरीन वर्तमान में आईसीआईसीआई बैंक थोक बैंकिंग समूह की अध्यक्ष हैं। जब तक जरीन कार्यभार ग्रहण नहीं कर लेती तब तक अनुराग अदलखा भारत में स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के कार्यकारी सीइओ के रुप में कार्यरत रहेंगे।

जरीन दारुवाला के जीवनकाल के बारे में :-

# बैकिंग क्षेत्र में अपने 25 वर्ष के दौरान जरीन कारपोरेट बैंकिंग, परियोजना वित्तपोषण, ढांचागत वित्तपोषण, वित्तीय संस्थान, सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र बैकिंग आदि का दायित्व संभाल चुकी हैं।

# वह आईसीआईसीआई के ग्रामीण और एग्री-फाइनेंस ऑफरिंग में भी कार्य कर चुकी हैं। जरीन चार्टर्ड एकाउंटेंट और कंपनी सेक्रेटरी भी हैं।

# उन्होंने अपने करियर में कई पुरस्कार हासिल किए और उन्हें फॉर्च्यून पत्रिका की 25 शक्तिशाली महिला कारोबारियों की सूची में भी स्थान दिया गया था।

Provide Comments :





Related Posts :