Forgot password?    Sign UP
Tata Sky ने फ्री की अपनी लाइव टीवी स्ट्रीमिंग सर्विस|

Tata Sky ने फ्री की अपनी लाइव टीवी स्ट्रीमिंग सर्विस|





2016-01-09 : DTH सर्विस देने वाली टाटा स्काई ने अपनी Everywhere TV सर्विस को अपने यूजर्स के लिए फ्री कर दिया है। अभी तक यूजर्स से हर महीने इस सर्विस के लिए 60 रुपये लिए जाते थे। अब Everywhere TV के यूजर्स टाटा स्काई के ऑफिशल के ऐप के जरिए कहीं पर टीवी स्ट्रीम कर सकते हैं। टाटा स्काई के इस कदम को नेटफ्लिक्स के भारत में लॉन्च होने के इफेक्ट के तौर पर देखा जा रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दे की टाटा स्काई ने साल 2013 में Everywhere TV को लॉन्च किया था। इसे टाटा स्काई के ऐप से जोड़ा गया है। ऐपल या विंडोज़ पीसी के अलावा ऐंड्रॉयड और iOS के लिए भी इसका ऐप उपलब्ध है।

आपने अपने टाटा-स्काई कनेक्शन के लिए जो-जो चैनल सब्स्क्राइब किए हैं, इसपर भी वही दिखते हैं। लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यह अच्छा ऑप्शन है। अगर घर पर बाकी लोग आपके टाटा-स्काई से कोई एक प्रोग्राम देख रहे हैं औऱ आप कुछ और देखना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर ऐप की मद से मनपसंद चैनल देखा जा सकता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए पहले तो आपको ऐप स्टोर से टाटा स्काई का ऐप डाउनलोड करना होगा। लॉग-इन करने के लिए आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और टाटा स्काई अकाउंट नंबर डालना होगा।

इसके बाद आपको Everywhere TV सेक्शन पर टैप करना होगा। आपको कन्फर्मेशन मेसेज आएगा, जिसमें सर्विस ऐक्टिवेशन की जानकारी होगी। इसमें आप चैनल्स और उनमें चल रहे प्रोग्राम की जानकारी पा सकती हैं और टैप करके उन्हें देख सकते हैं। आप विडियो क्वॉलिटी भी अजस्ट कर सकते हैं। स्पीड के हिसाब से लो, मीडियम या हाई में से आप चुन सकते हैं। आपके नेटवर्क की स्पीड के हिसाब से रेजॉलूशन बदलता रहता है। आप विडियो को पॉज़ भी कर सकते हैं। यह ऐप तेज इंटरनेट स्पीड पर ही ठीक चलता है। 3जी, 4जी या वाई-फाई पर यूज करने में अच्छा एक्सपीरियंस रहता है।

Provide Comments :





Related Posts :