Forgot password?    Sign UP
दिल्ली एसर्स ने जीता प्रीमियर बैडमिंटन लीग (PBL) का ख़िताब|

दिल्ली एसर्स ने जीता प्रीमियर बैडमिंटन लीग (PBL) का ख़िताब|





2016-01-19 : मुंबई में आयोजित प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में 17 जनवरी 2016 को दिल्ली एसर्स चैंपियन घोषित किया गया। भारतीय मूल के इंग्लिश शटलर राजीव ओसेफ के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली एसर्स ने मुंबई रॉकेट्स के खिलाफ फाइनल मैच में प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण का खिताब अपने नाम किया। जीतने वाली टीम दिल्ली को इनाम के तौर पर तीन करोड़ रुपये मिले, जबकि उपविजेता रही मुंबई की टीम को दो करोड़ रुपये मिले।

दिन की शुरुआत मिक्स्ड डबल्स मुकाबले से हुई, जिसमें कामिला और व्लादीमिर इवानोव की जोड़ी ने गैबरियल एडकॉक और अक्षय दिवालकर की जोड़ी को 15-6, 15-12 से हराकर मुंबई रॉकेट्स को 1-0 से शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके बाद टॉमी सुगियार्तो और एचएस प्रणय के बीच पुरुष सिंगल्स मुकाबला हुआ। सुगियार्तो ने मुंबई के प्रणय के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए 13-15, 15-9, 15-9 से मुकाबला अपने नाम किया और दिल्ली की टीम को बराबरी दिलाई।

तीसरा मुकाबला पुरुष डल्स का हुआ, जिसमें इवानोव और मथाइस बोए ने कड़ा संघर्ष किया, लेकिन दिल्ली के कू किन किट और तान बून की जोड़ी ने 14-15, 15-10, 15-14 से बाजी मारते हुए दिल्ली की बढ़त 2-1 कर दी। और चौथा मुकाबला मुंबई का ट्रंप मैच था, जिसमें दिल्ली की पी तुलसी के खिलाफ मुंबई की टीम ने हान ली को उतारा। सेमीफाइनल में अवध वॉरियर्स की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल को हराने वाली हान ली ने 12-15, 15-8, 15-8 से जीत हासिल कर मुंबई की टीम को 3-2 से बढ़त दिलाकर मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया।

Provide Comments :





Related Posts :