Forgot password?    Sign UP
पंजाब वॉरियर्स बना हॉकी इंडिया लीग 2016 चैम्पियनशिप का विजेता|

पंजाब वॉरियर्स बना हॉकी इंडिया लीग 2016 चैम्पियनशिप का विजेता|





2016-02-22 : हाल ही में, हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) 2016 के फाइनल मुकाबले में 21 फरवरी 2016 को जेपी पंजाब वॉरियर्स ने कलिंगा लांसर्स को 6-1 से हराकर ख़िताब जीता। पंजाब ने लगातार दो बार फाइनल में हारने के बाद पहली बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। रांची स्थित बिरसा मुंडा स्टेडियम में खेले गए लीग के चौथे संस्करण के खिताबी मुकाबले में अरमान कुरैशी, मैट गोड्स और सतबीर सिंह ने पंजाब वॉरियर्स के लिए गोल किए।

वही दूसरी ओर, भुवनेश्वर स्थित टीम कलिंगा लांसर्स के लिए एकमात्र गोल कप्तान मोरित्ज फुत्र्से ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। वर्ष 2016 के दौरान लीग में प्रत्येक फील्ड गोल के लिए दो गोल दिए गए जबकि पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने वाली टीमों को एक गोल मिला। तीसरे स्थान के लिए मुकाबले में दिल्ली वेवराइड्र्स ने रांची रेज को 2-0 से हराया। दिल्ली के लिए मैच का एकमात्र गोल मंदीप सिंह ने किया।

पाठकों को बता दे की वर्ष 2015 में रांची की टीम ने यह खिताब जीता था जबकि दिल्ली की टीम ने 2014 में सरदार सिंह की कप्तानी में खेलते हुए खिताबी जीत हासिल की थी। दिल्ली वेवराइड्र्स तथा भारत की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने वाले पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ रुपिंदर पाल सिंह को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

Provide Comments :





Related Posts :