Forgot password?    Sign UP
विराट कोहली-एबी डीविलियर्स ने IPL इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी बनाई|

विराट कोहली-एबी डीविलियर्स ने IPL इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी बनाई|


Advertisement :

2016-05-14 : हाल ही में, 14 मई 2016 को रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने बेंगलुरू में इतिहास रच दिया। डीविलियर्स-कोहली ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ तीन अनोखे कीर्तिमान रचे। इन दोनों ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी की। इन्होंने इसके अलावा एक संस्करण में चार शतकीय भागीदारी करने का अनोखा कीर्तिमान भी बनाया। इन दोनों ने एक ही मैच में शतक लगाए, जो टी-20 क्रिकेट में सिर्फ दूसरी बार हुआ।

डी”विलियर्स (129 नाबाद) और कोहली (109) ने दूसरे विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी की, जो आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले आईपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी इन दोनों के नाम था, जब उन्होंने पिछले वर्ष मुंबई में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 215 रनों की नाबाद भागीदारी की थी।

डी”विलियर्स और कोहली ने गुजरात के खिलाफ इस मैच में द्विशतकीय भागीदारी की। यह इनके बीच आईपीएल के इस संस्करण में चौथी शतकीय भागीदारी है, जो इस टी-20 लीग में रिकॉर्ड है। इस मैच से पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से गौतम गंभीर-शिखर धवन (2008), क्रिस गेल-विराट कोहली (2012) और कोहली-डी”विलियर्स के नाम दर्ज था, इन्होंने एक संस्करण में 3-3 शतकीय भागीदारियां की थी।

इस मैच में डी”विलियर्स ने 129 और कोहली ने 109 रन बनाए, यह‍ किसी भी टी-20 क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरा मौका है जब किसी टी-20 मैच की एक पारी में दो शतक लगे। इससे पहले ग्लॉस्टरशायर के केविन ओ”ब्रायन (119) और हामिश मार्शल (102) (ग्लॉस्टरशायर) ने 2011 में इंग्लिश काउंटी में मिडिलसेक्स के खिलाफ शतक लगाए थे।

Provide Comments :


Advertisement :