Forgot password?    Sign UP
अजय सिंह मुक्केबाज़ी महासंघ के अध्यक्ष बने

अजय सिंह मुक्केबाज़ी महासंघ के अध्यक्ष बने





2016-09-26 : स्पाइसजेट एयरलाइन्स के एमडी अजय सिंह को भारतीय मुक्केबाज़ी महासंघ (बीएफआई) का अध्यक्ष चयनित किया गया। इस पद हेतु एआईबीए ने अपनी निगरानी में चुनाव संपन्न कराए। मतदान अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज संघ (एआईबीए) और खेल मंत्रालय के पर्यवेक्षकों की देखरेख में हुए 25 सितंबर को हुए। एआईबीए का प्रतिनिधित्व उसके ओसियाना क्षेत्र के उपाध्यक्ष एडगर टैनर ने किया। खेल मंत्रालय ने भारतीय खेल प्राधिकरण की सुष्मिता ज्योत्सी को अपना पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

मतदान के बाद अजय सिंह को 49 मत मिले, उनके प्रतिद्वंद्वी दिल्ली के रोहित जैनेंद्र जैन को मात्र 15 मत ही हासिल हुए। महाराष्ट्र के जय कोवली को महासचिव चुना गया। उन्हें 48 मत जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी गोवा के लेनी डिगामा को 12 मत मिले। असम के हेमंत कुमार कलिता को निर्विरोध कोषाध्यक्ष चुना गया। सचिव पद की दौड़ में शामिल तीसरे उम्मीद्वार हरियाणा के राकेश ठाकरान को केवल चार मत ही हासिल हुए।

अजय सिंह उत्तराखंड के प्रतिनिधि 51 वर्षीय अजय सिंह मशहूर व्यवसायी हैं। उन्होंने 2005 में स्पाइसजेट की स्थापना की। कुछ समय पूर्व स्पाइसजेट के शेयर उन्होंने बेच दिए। पिछले साल कंपनी की खराब स्थिति के कारण उन्होंने फिर से इसके शेयर खरीदकर उसे बेहतर स्थिति में ला दिया। अजय उत्तराखंड मुक्केबाजी संघ में उपाध्यक्ष भी हैं। अजय सिंह को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) का समर्थन हासिल था। अजय के अनुसार मुक्केबाजी को फिर से उसके पहले स्थान दुनिया में शीर्ष 10 में या फिर शीर्ष पांच में लाना उनकी प्राथमिकता में है। वह शीघ्र ही मुक्केबाजी लीग और साथ ही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगितायें शुरू कराने के प्रयास करेंगे। भारतीय मुक्केबाज़ी महासंघ अधिकारिक रूप से एआईबीए से मान्यता प्राप्त करेगा।

Provide Comments :





Related Posts :