Forgot password?    Sign UP
अरुण एम. कुमार KPMG इंडिया के CEO नियुक्त किये गये

अरुण एम. कुमार KPMG इंडिया के CEO नियुक्त किये गये





2017-02-06 : हाल ही में, अंतर्राष्ट्रीय लेखा कंपनी केपीएमजी इंडिया ने 5 फरवरी 2017 को अरुण एम।कुमार को कंपनी का नया अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया। अरुण एम. कुमार का कार्यकाल पांच वर्षो का होगा। उनकी नियुक्ति 5 फरवरी 2017 से प्रभावी है। कुमार ने रिचर्ड रेखी की जगह ली है, जिन्होंने नवंबर 2016 में इस्तीफा दे दिया था। रिचर्ड की नियुक्ति जनवरी 2016 की शुरुआत में दूसरी बार चार साल के कार्यकाल के लिए की गई थी।

कौन है अरुण एम. कुमार?

# अरुण एम. कुमार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की सरकार के आखिरी तीन वर्षो में असिस्टेंट सेक्रेटरी ऑफ कॉमर्स फॉर ग्लोबल मार्केट्स और डायरेक्टर जनरल ऑफ यूएस एंड फॉरेन कमर्शियल सर्विस के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

# अरुण एम. कुमार ने अमेरिकी सरकार की तरफ से भारत तथा अमेरिका के वाणिज्यिक संबंधों को मजबूत करने का काम किया।

# उन्होंने भारत-अमेरिका स्ट्रैटिजिक एंड कॉमर्शियल डायलॉग तथा भारत-अमेरिका सीईओ फोरम की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

# अरुण कुमार ने वर्ष 2008 से वर्ष 2013 के बीच केपीएमजी यूएस एवं केपीएमजी अमेरिकाज बोर्ड्स में सेवा देने सहित केपीएमजी के साथ अपने करियर का अधिकांश हिस्सा अमेरिका में बिताया।

# अरुण कुमार को केपीएमजी इंडिया के बोर्ड में नियुक्त किया गया है और इसका अनुमोदन भारतीय भागीदारों ने किया है।

# केपीएमजी इंडिया की टीम में पिछले चार सालों में दोगुने से अधिक वृद्धि हुई है। केपीएमजी इंडिया के स्टाफ में लगभग 11,000 लोग हैं।

Provide Comments :





Related Posts :