Forgot password?    Sign UP
वेस्टइंडीज के टेस्ट क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपाल आइकन पुरस्कार से सम्मानित किये गये |

वेस्टइंडीज के टेस्ट क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपाल आइकन पुरस्कार से सम्मानित किये गये |



0000-00-00 : वेस्टइंडीज के टेस्ट क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपाल को इंडो-कैरेबियन एलायंस द्वारा आइकन पुरस्कार से 12 सितंबर 2015 को सम्मानित किया गया। न्यूयार्क में में आयोजित समारोह में चंद्रपॉल को न्यूयार्क स्थित संस्था का सबसे बड़ा सम्मान दिया गया। 41 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज चंद्रपाल को तीन अन्य लोगों टेलीविजन प्रस्तोता लक्ष्मी सिंह, न्यूयॉर्क शहर के परिषद सदस्य एरिक उलरिच और व्यवसायी डेव केदारनाथ के साथ न्यूयॉर्क में यह पुरस्कार प्रदान किया गया। इंडो-कैरेबियन एलायंस (आईसीए) वर्ष 2008 में स्थापित क्वींस, न्यूयॉर्क स्थित एक गैर-लाभकारी संगठन है।

शिवनारायण चंद्रपाल के बारे में कुछ महतवपूर्ण बातें :-

# शिवनारायण चंद्रपाल गुयाना के क्रिकेटर और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान है। वह वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम टीम की ओर से 100 टेस्ट खेलने वाले पहले इंडो-कैरेबियन है।

# शिवनारायण चंद्रपाल ने 164 टेस्ट मैचों में 51।37 के औसत से 11,867 रन बनाए हैं, जिसमें 30 शतक और 66 अर्धशतक शामिल हैं। उनसे अधिक रन सिर्फ ब्रायन लारा ने ही बनाए हैं।

# चंद्रपाल ने 268 एकदिवसीय मैचों में 8778 रन बनाए हैं। चंद्रपाल ने 14 टेस्ट और 16 एकदिवसीय मैचों में टीम की कप्तानी भी की ।

Provide Comments :




Related Posts :