Forgot password?    Sign UP
SAFF Championship 2021 : भारतीय फुटबॉल टीम ने जीती

SAFF Championship 2021 : भारतीय फुटबॉल टीम ने जीती


Advertisement :

2021-10-18 : हाल ही में, भारतीय फुटबॉल टीम ने मालदीव में खेली जा रही सैफ चैंपियनशिप (SAFF Championship 2021) के फाइनल में नेपाल को 3-0 से हराकर 8वीं बार चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। ध्यान दे की इससे पहले 2015 में खिताब जीता था। मौजूदा कोच "इगोर स्टीमाच" के कार्यकाल में भारतीय टीम का पहला खिताब है। वह जिरि पेसेक (1993) और स्टीफन कॉन्स्टेंटाइन (2015) के बाद तीसरे विदेशी कोच हो गए जिनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने यह खिताब जीता है।

यहां "सुनील छेत्री" ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा पांच गोल अपने नाम किए। नेपाल के खिलाफ ही लीग मैच के दौरान छेत्री ने ब्लैक पर्ल (Black Pearl) के नाम से मशहूर ब्राजील के महान फुटबॉल प्लेयर पेले के 77 इंटरनेशनल गोल की बराबरी भी की थी। इसके बाद उन्होंने अपने अगले मैच में दो गोल और दागे थे। फाइनल के बाद अब उनके मेसी के बराबर 80 गोल हो गए हैं। इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा गोलों की ऑल टाइम लिस्ट में छेत्री संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

अगर एक्टिव फुटबॉल प्लेयर्स की बात करें तो इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा गोल दागने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर "क्रिस्टीयानो रोनाल्डो" पहले पायदान पर मौजूद हैं। रोनाल्डो के नाम 112 इंटरनेशनल गोल हैं।

Provide Comments :


Advertisement :