Forgot password?    Sign UP
 टीसीएस, इंटेल ने हैदराबाद में आईओटी के लिए उत्कृष्टता केंद्र का शुभारंभ किया |

टीसीएस, इंटेल ने हैदराबाद में आईओटी के लिए उत्कृष्टता केंद्र का शुभारंभ किया |





0000-00-00 : भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने 18 नवम्बर 2015 को इंटरनेट (आईओटी) के लिए इंटेल के सहयोग एक नए उत्कृष्टता केन्द्र (सीओई) का शुभारंभ किया। नया केंद्र सीओई हैदराबाद में टीसीएस परिसर में स्थापित किया गया है।

आईओटी के लिए सीओई की विशेषताएं इस प्रकार है :-

# यह केंद्र टीसीएस द्वारा विकसित आईओटी के समाधान पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी और सम्बंधित समस्या का तीव्रता से समाधान करेगी।

# विनिर्माण, खुदरा, उच्च तकनीक, अर्धचालक, स्वास्थ्य और दूरसंचार उद्योग के क्षेत्र में वैश्विक ग्राहकों हेतु विभिन्न उद्योगों हेतु नए प्रयोग और विकास के नए आयाम स्थापित करेगी ।

# यह स्वदेशी और नवप्रवार्तानशील समाधान, आईओटी के लिए मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र, क्लाउड कंप्यूटिंग, और एक सॉफ्टवेयर परिभाषित नेटवर्क के निर्माण में सक्षम होगा।

इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स (आईओटी) के बारे में :-

# इलेक्ट्रॉनिक सेंसर और डेटा प्रसारण प्रौद्योगिकियों के साथ अंत: स्थापित नेटवर्क से सम्बंधित (इंटरनेट कनेक्टिड डिवाइस) इंटरनेट से जुड़ा उपकरण है।

# इंटरनेट का उपयोग करते समय सेंसर के माध्यम से डाटा एकत्रित होकर आईओटी डिवाइस में आ जाता है। जैसे कारों में, पॉवर सिस्टम और अन्य नेटवर्क उपकरणों और डाटा प्रोसेसिंग सिस्टम में

# डेटा प्रसंस्करण द्वारा उत्पन्न जानकारी बेहतर निर्णय के लिए कंपनियों और निजी तौर पर उपभोक्ताओं द्वारा उपयोग की जाएगी।

# अनुमान के अनुसार प्रति घंटा 2 लाख नए सेंसर बाजार में आने के साथ 2025 तक दुनिया में मोटे तौर पर 100 अरब आईओटी आधारित उपकरण होंगे।

Provide Comments :




Related Posts :