Forgot password?    Sign UP
फ्रांस में वैश्यावृति पर रोक लगाने हेतु नया कानून हुआ पास|

फ्रांस में वैश्यावृति पर रोक लगाने हेतु नया कानून हुआ पास|





2016-04-07 : हाल ही में, फ्रांस में वैश्यावृति पर रोक लगाने के लिए कल संसद में एक नया कानून पास हो गया है। जहां पर अब सेक्से को लेकर कुछ खास नियम लागू होंगे। यहां पर अब पैसे देकर सेक्सक करने पर रोक लग गई है, लेकिन पैसे लेकर सेक्सर करने की छूट पूरी तरह से मिल गई। अब इस नए नियम के मुताबिक पकड़े गए लोगों से जुर्माने के रूप में 1500 यूरो यानी करीब 1700 डॉलर वसूल किए जाएंगे।

फ्रांस की संसद ने बुधवार को देश में वैश्यावृति पर रोक लगाने के लिए एक नया कानून पास किया। जिसके मुताबिक अब फ्रांस में पैसे देकर सेक्सै करने को अवैध कर दिया है जबकि पैसे लेकर सेक्सज करने को वैध रखा गया है।

इस नए कानून के मुताबिक जो भी पैसे देकर सेक्से करने के आरोप में पकड़ा जाता है उसपर आर्थिक जुर्माना तो लगाया ही जाएगा साथ ही साथ उन्हें पैसे देकर सेक्स करने से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया जाएगा। फ्रांस की निचली संसद पैसे देकर सेक्से करने वालों के लिए पहली बार ऐसा कड़ा कानून बनाया है। आपको बता दें कि फ्रांस में वैश्यावृति वैध है हालांकि वैश्यालय खोलना, बीमारी में वैश्यावृति करना और बच्चों द्वार वैश्यावृति करने पर रोक है।

Provide Comments :





Related Posts :