Forgot password?    Sign UP
हॉकी इंडिया ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए रितु रानी एवं रघुनाथ के नाम की सिफारिश की|

हॉकी इंडिया ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए रितु रानी एवं रघुनाथ के नाम की सिफारिश की|





2016-05-12 : भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु रानी और पुरुष टीम के सीनियर ड्रैग फ्लिकर वी.आर. रघुनाथ के नाम को हॉकी इंडिया ने 11 मई 2016 को अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश किया। इनके अलावा धरमवीर सिंह के नाम का सुझाव भी अर्जुन पुरस्कार के लिए दिया गया है, जबकि सिल्वेनस डुंगडुंग का नाम मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार और बुजुर्ग कोच सीआर कुमार का नाम द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए भेजा गया है।

रघुनाथ वर्ष 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा वे 2007 में सुल्तान अजलान शाह कप में कांस्य पदक और 2007 और 2014 एशिया कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा रह चुके है। धरमवीर भी एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम के हिस्सा रहे हैं। वह 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत और 24वें अजलान शाह कप में कांस्य पदक जीतने वाली टीम में भी रह चुके हैं।

70-वर्षीय डुंगडुंग 1980 मास्को ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम के सदस्य थे और उन्होंने स्पेन के खिलाफ फाइनल में गोल्डन गोल किया था। वहीं कोच सीआर कुमार के मार्गदर्शन में जूनियर पुरुष टीम ने 2011 में होबर्ट में वर्ल्ड कप जीता था।

Provide Comments :





Related Posts :