Forgot password?    Sign UP
ओडिशा के

ओडिशा के "तलचर" में बहुविध कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन किया गया |





0000-00-00 : हाल ही में केंद्रीय बिजली, कोयला तथा नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल और केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेन्द्र प्रधान ने 3 सितंबर 2015 को एनटीपीसी तलचर कनिहा, ओडिशा में बहुविध कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन किया । केंद्र सरकार की ओर से इस केंद्र के लिए धन उपलब्ध कराया जाएगा। यह केंद्र स्थानीय उद्योगों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार से कौशल प्रशिक्षण प्रदान करेगा ।

स्किल इंडिया अभियान के अनुसार एनटीपीसी केंद्र और राज्य सरकारों के साथ हिस्सेदारी करके कौशल विकास संबंधी पहल में भारत सरकार की सहायता कर रहा है, ताकि आधारभूत सुविधाओं के उन्नयन/सुधार द्वारा कुशल कामगारों की उपलब्धता और गुणवत्ता में सुधार हो सके और मांग के अनुकूल देश में व्यवसायिक शिक्षा की गुणवत्ता कायम हो सके तथा कुशल युवाओं की बेहतर नियोजनीयता सुनिश्चित हो सके ।

तलचल कनिहा ओडिशा राज्य के आंगुल जिले के ऐसे स्थानों में एक है, जिसे कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय और राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के सहयोग से एक बहुविध कौशल केंद्र स्थापित करने के लिए चुना गया । एनटीपीसी तलचर यूनिट ने बहुविध कौशल केंद्र स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) को जगह/ भवन उपलब्ध कराया है । एनएसडीसी और इसके प्रशिक्षण से जुड़े हिस्सेदार राष्ट्रीय कौशल योग्यता कार्यक्रम द्वारा मान्य पाठ्यक्रमों के प्रशिक्षण के लिए आवश्यक मशीन और उपकरण, प्रशिक्षक आदि सहित अध्ययन कक्ष और कम्प्यूटर प्रयोगशाला स्थापित करेंगे ।

Provide Comments :




Related Posts :