Forgot password?    Sign UP
लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने अमेरिकी ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीता |

लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने अमेरिकी ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीता |



0000-00-00 : भारत के लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट-2015 का मिश्रित युगल ख़िताब जीत लिया। चौथी वरियता प्राप्त पेस-मार्टिना की जोड़ी ने फाइनल में अमेरिका के बेथनी मैटक सैंड्स और सैम क्वेरी की जोड़ी को 6-4, 3-6, 10-7 से पराजित किया। फाइनल मैच न्यूयार्क में 12 सितंबर 2015 को खेला गया। और इसके साथ ही लिएंडर पेस सर्वाधिक मिश्रित युगल का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए।

आपको बता दे की इस जीत के साथ ही मार्टिना हिंगिस 19 ग्रैंडस्लैम जीतने वाली महिला बन गई हैं। जिसमें से 5 एकल, 10 महिला युगल खिताब शामिल हैं। वर्ष 1969 के बाद यह पहला अवसर है जब मिश्रित युगल वर्ग में किसी जोड़ी ने एक ही वर्ष में तीन ग्रैंड स्लैम ख़िताब जीते हैं। पेस के करियर का यह दूसरा यूएस ओपन मिश्रित युगल खिताब और 17वां ग्रैंडस्लैम खिताब हैं।

अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के बारे में कुछ सामान्य बातें :-

अमेरिकी ओपन टेनिस एक मुख्य टेनिस टूर्नामेंट है, जो प्रतिवर्ष अगस्त के अंत तथा सितंबर के प्रथम दो सप्ताह के मध्य अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेला जाता है। यह वार्षिक टेनिस कैलेंडर में चौथ ग्रैंड स्लैम है तथा यूएस ओपन हार्ड कोर्ट पर खेला जाता हैं। वार्षिक टेनिस कैलेंडर का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन, दूसरा ग्रैंड स्लैम फ्रैंच ओपन, तीसरा ग्रैंड स्लैम विंबलडन ओपन तथा चौथा ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस प्रतियोगिता है।

Provide Comments :




Related Posts :